मोबाइल फोन - माइक की सभी हार्डवेयर खराबियाँ ठीक करना


 माइक्रोफोन (Microphone) 

Mobi Tech Career -माइक्रोफोन को माइक(MIC) भी कहते है माइक हमारी आवाज को आगे भेजता है जब हम अपने मोबाइल से किसी से बाते  करते है तो हमारी आवाज को माइक ही आगे भेजता है। माइक से ही मोबाइल में ऑडियो, विडियो की साउण्ड रिकॉर्ड हो पाती है। माइक और स्पीकर में बहुत अन्तर होता है कही बार नये मोबाइल रिपेयरिंग सीखने वाले स्टुडेन्टस माइक और स्पीकर के बारें में कन्फ्युज हो जाते है दोनो का कार्य एक ही बताते है आवाज सुनाना।

माइक आवाज को रिकॉर्ड कर आगे भेजता है तभी स्पीकर उस आवाज को हमें सुनाता है और रिंगर इसी आवाज को और जोर से सुनाने का काम करता है।अब आपको माइक, स्पीकर व रिंगर में अन्तर स्पष्ट हो चुका है।

All Moble Phones Mic Problems Solution
Microphone-Mic Faults and Problems Solution On Mobi Tech Career
  
कई बार हम सामने वाले को कॉल करते है तो उसकी आवाज तो हमे सुनाई देती है मगर हमारी आवाज सामने वाले को  सुनाई नहीं देती है और वो हैलो,हैलो करता रहता है जो आपको सुनाई दे रहा है। अब खराबी की समस्या दोनो तरफ से जान पड़ती है यहाँ तो आपका माइक खराब है या फिर सामने वाले का स्पीकर खराब है। लेकिन पहले खराबी माइक की है कि उसने आपकी आवाज को आगे भेजने से मना कर दिया है। अब जानते है कि आपके मोबाइल के माइक की खराबियाँ क्या है-



 माइक की खराबियाँ- माइक में होने वाली खराबियाँ इस प्रकार है-
  •   माइक से आवाज नही जा रही है।
  •   माइक से धीमी आवाज जा रही है।
  •   माइक से आवाज रुक-रूक कर जा रही है।
  •   माइक से आवाज साफ नही जा रही है।
  अधिकतर मोबाइलस में माइक की दो आम समस्या यह होती है- 1.-No Out Going Sound, 2.-Slow Out Going Sound. इन खराबी से हमारी आवाज सामने वाले व्यक्ति तक नही पहुँच सकती।

सभी मोबाइल Brands के मोबाइल फोन की माइक MIC की सभी हार्डवेयर खराबियों को स्टेप से स्टेप ठीक करना सीखने के लियें Advance Mobile Phone Repairing Course ई-बुक को Download Now बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन में तुरन्त डाउनलोड करें.

Download Now

All Lessons - Choose & Learn