जिंदगी में किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिये आत्मविश्वास जरुरी। क्या होता है आत्मविश्वास और कैसे बढ़ाये। आत्मविश्वास बढ़ाने की Books और Tips । आत्मविश्वास + लगन + धैर्य = सफलता । मोबाइल रिपेयरिंग में धैर्य, लगन और आत्मविश्वास अति जरुरी । 11 हिन्दी पुस्तको से जाने अपनी जिंदगी के सफल होने व अमीर बनने तक का हाल ए राज व समाधान। 11 हिन्दी मोटीवेशन Books को पढ़ने के बाद आप अपने आपको को सफल होने से नही रोक सकते। 


ये 11 पुस्तकें आपकी जिंदगी को बदलने वाली है इ्न्हें जरुर पढ़े.


1. जीत आपकी/ Jeet Aapki 



                                                     
                                                              कामयाबी की ओर ले जाने वाली सीढ़ी










2. लोक व्यवहार/ Lok Vyavahar      
   
प्रभावशाली व्यक्तित्व की कला


3. बड़ी सोच का बड़ा जादु/ Badi Shoch Ka Bada Jadu
                                                                      
बड़ी सोच का बड़ा जादु


4. आपका भविष्य आपके हाथ में/Aapka Bhaveshya Aapke Hath Me
http://www.flipkart.com/aapka-bhavisya-apke-hath-me/p/itmefgwufkhrmma4?pid=9789350642818&affid=aatmnirbh
डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम
                                              

5. अमीरी का रहस्य/ Amiri Ka Rahsaya
                                                                    
http://www.flipkart.com/amiri-ka-rahasya/p/itmdyv7gsd4fezf8?pid=9788190592413&affid=aatmnirbh
अमीर बनने का रहस्य



6. सोच बदलो जिंदगी बदलो/ Soch Badlo Zindgi Badlo
                                                                      
                                                                       
सोच बदलो जिंदगी बदलो


7. पॉवर ऑफ पॉजीटिव थिंकिग/Power Of Positive Thinking
                                                
सकारात्मक सोच की शक्ति




8. सोचिये और अमीर बनिये/ Sochiye Aur Ameer Baniye
                                                                     
http://www.flipkart.com/sochiye-aur-ameer-baniye-hindi-think-grow-rich/p/itmdyuzt7tkayqxj?pid=9788186775554&affid=aatmnirbh
सोचिये और अमीर बनिये बुक



9. रिच डैड पुअर डैड/ Rich Dad Poor Dad
                                                                     
अमीर और गरीब कैसे बनते है


10. सफलता आपके घर/ Saflata Aapke Ghar
                                                                     
सफलता आपके घर बुक



11. सन्यासी जिसने अपनी सम्पति बेच दी
                                                               
Sanyasi Jisne Ani Samati Bech Di


ये सभी पुस्तके आप फिल्पकार्ट के मोबाइल एप पर भी खरीद सकते है मोबाइल एप फ्री में DownLoad  करने के लिये यहाँ Click करे.


दोस्तो, बड़ी सोच से ही आदमी बड़ा बनता है और बड़ा आदमी बनने के लिये लगन और उत्साह जरुरी है लगन और उत्साह के साथ धैर्य जरुरी है तथा धैर्य को बनाये रखने के लिये आत्मविश्वास चाहिये। आत्मविश्वास का मतलब होता है अपने आप पर विश्वास करना। आत्मविश्वास के बिना कितना ही महान ज्ञानी क्यों ना हो वो अज्ञानी रहता है और कितना भी हटा-कटा पहलवान में अगर आत्मविश्वास ना हो तो वो कभी अखाड़ै में नही जीत सकता । क्योकि इनमें आत्मविश्वास अभी तक सोया हुआ है उन्हें खुद पर विश्वास नही होता है यानि उनमें आत्मविश्वास का अभाव है कमी है हम रोजाना न्युज पेपरों में पढ़ते है कुछ स्टुडेन्टस ही IAS, IFS में चयनित होते है ये स्टुडेन्टस आत्मविश्वास से ओत-प्रौत होते है आप बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (ShahRuKh Khan) को तो जानते होंगे उन्होने अपने जीवन के शुरुआती दौर में बहुत संघर्ष किया है हर मोड़ पर किसी ना किसी कठिनाई का सामना किया है लेकिन उन्हें खुद पर यह भरोसा था कि एक दिन वो Super Star बनेंगे। और आज वो दुनिया के सितारो में दुसरे सबसे बड़े अमीर व्यक्ति है हमारे हिन्दुस्तान में जितने भी बड़े महान व्यक्ति हुये है उन सब का महान बनने का एक ही राज है उनका आत्मविश्वास। अगर आप लगन से मेहनत करते है और खुद पर विश्वास करते है तो आपको आपकी मंजिल पाने से कोई ताकत नही रोक सकती है भारत के महान व्यक्तित्व के धनी पुर्व राष्टपति स्व. डॉ. ए पी जे अब्दुल कलाम की जीवनी को पढ़ने के बाद कोई यह बहाना नही बना सकता कि उसकी किस्मत ने उसका साथ नही दिया। जीवन में सफलता पाने का एक ही राज है आत्मविश्वास। जिस व्यक्ति में आत्मविश्वास है वह कठिन से कठिन परिस्थितियों का सामना भी आसानी से कर लेता है इसलिये तो कहते है आत्मविश्वास ही सफलता की कुंजी है। आत्मविश्वास की कमी तब ही होती हैं जब हम किसी बात से डरते हैं या अपने आपमें कमी महसूस करते हैं | और इन दोनों ही कारणों को ख़त्म करना आपके हाथ में हैं | आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए सबसे पहले खुद पर यकीन करे और अपनी कमी को पूरा करने की कोशिश में लग जायें | और अगर आप सफल ना भी हो तो भी ना डरे हर व्यक्ति सभी कार्यों के लिए नहीं बना होता हैं आपने कोशिश की यही आपकी सबसे बड़ी जीत हैं | जीवन में फेल होने से कभी ना डरे ओर घबराये।

आत्मविश्वास बढ़ाने के कुछ आसान तरीके

सबसे पहले अपनी कमी को ढुँढे और समझे और फिर उसे दूर करने का प्रयास करें |
किसी से बात करते वक्त ना डरे और ना ही बात करते वक़्त सामने वाले से नजरे चुराये।
नकारात्मक सोच से दूर रहे हमेशा पॉजीटिव सोच को अपनाये।
अपना कार्य खुद करे और अपनी जिम्मेदारी ले।
अपनो के बीच बैठकर खुब हँसे और हँसाये।
गलतियाँ करने से कभी भी ना डरे और घबराये क्योकिं गलतियो से ही तो इंसान सिखता है और आगे बढ़ता है।
अपने साथ फेल या गलत होने की कभी भी पहले कल्पना ना करे। हमेशा पॉजीटिव सोचे अपने बारें में अच्छा सोचे।
अच्छे व्यक्तित्व वाले लोगो का अनुसरण करे और समय के साथ को खुद हर तरीके से बदले।
मोटीवेशन और व्यक्तित्व विकास की किताबे पढ़े इससे बहुत ही अधिक और जल्दी लाभ मिलता है


दोस्तो, मैं आज आपके साथ ऐसी ही आत्मविश्वास और सफलता पाने की किताबों की एक छोटी सी  share कर रहा हूँ।  Future में मैं इसमें और भी अच्छी किताबे Addition करता रहुँगा। यहाँ पर बतायी गयी सभी पुस्तकें आपकी जिंदगी और सोच को बदलने वाली है लगभग सारी बुक्स मैने पढ़ी हैं और बिना किसी doubt के मैं इन्हे आपको पढ़ने के लिए recommend करता हूँ। मैने ये पुस्तकें घर बैठे फिल्पकार्ट से मंगवायी है जो कि मार्कट में मिलने वाली Price से काफी सस्ती और मिलती भी आसानी से है।
और यदि आप ये किताबें अपने किसी परिचित को गिफ्ट करना चाहते हैं तो भी फ्लिपकार्ट में कोई भी शिपमेंट एड्रेस दे कर के मनचाही जगह पर किताबें भेज सकते हैं। इसलिए आप इन किताबों को अपने छोटे भाई-बहनो को ज़रूर gift करें। ताकि वो पढ़ाई में अच्छे अंक कैसे लाये यह उन्हें इन किताबो के माध्यम से अच्छी तरह समझ में आ जायेगा। साथ ही आप इन्हे अपने Parents , Teachers , Office Staff या Friends को भी गिफ्ट कर सकते हैं। अपनी जिंदगी को बदलने से बड़ा और क्या गिफ्ट हो सकता है यह किताबे आपकी सोच और खुद पर विश्वास दोनो को बढ़ायेगी। अगर कोई जिंदगी में अपने कैरियर को लेकर निराश है और तो हमेशा असफलता हाथ लगती है तो वो सफलता कैसे पा सकते है और अमीर बनने के रहस्य क्या है आदि इन पुस्तको को पढ़कर अपनी जिंदगी को बदल सकता है यहाँ पर दी गई हर एक पुस्तक आपकी Life को Change करने वाली होंगी।
इन किताबो को पढ़कर आप कभी भी अपनी जिंदगी और कैरियर में निराश और कभी कैसी भी कठिनाई में नही डरेंगे क्योकि आपको इन किताबो से यह ज्ञान हो जायेगा कि बड़ा व अमीर बनने के लिये सफल होने का मुलमंत्र क्या है और कैसे हम अपनी सोच व Personality को आर्कषित बना सकते है फिर आपको अपनी मंजिल तक पहुँचने से कोई भी बाधा या मुसीबत नही रोक सकती. आपको खुद पर ओर अपनी काबिलियत पर यकीन है...



सैलेबस जाने हाउ टु डाउनलोड
अन्य कोर्स स्टोर पर जाएँ