Virus Protection to Andrord-iphone-Windows Smartphone and others Mobile Phones



Mobile Phone Virus Protection मोबाइल फोन को Virus के हमले से कैसे सुरक्षा करे । Android, Windows and iphone Smartphones Virus Protection and Problems Solution
 
Android Smartphone Mobile, Windows Smartphone Mobile और iphone Smartphone Mobile को Virus attack से कैसे बचा सकते है Acer, Adcom, Alcatel, Apple, Archos, Asus, BlackBerry, Celkon, Fly, Gionee, Google, HTC, Huawei, iBall, IBerry, Idea, Intex, Karbonn, Lava, Lemon, Lenovo, LG, Maxx Mobile, Micromax, Microsoft, Motorola, MTS, Nokia, Panasonic,  Philips  Samsung,  Sony,  Spice, Swipe, Videocon, Xiaomi, Xolo and ZTE Mobile Phones आदि Mobile Phones में Internet से या मैमोरी कार्ड या फिर Blue Tooth आदि से Virus के attacks होने लगते है जिससे मोबाइल Phone बार बार hangs होने लगता है ।

इसलिये आपको यह जानना चाहिये कि आप अपने Android, Windows या iphone Smartphone Mobile को Virus के attacks से कुछ सावधानियाँ रखते हुये बचा सकते है तो आइये जानते है कैसे आप और हम सभी अपने Smartphone Mobile को Virus Free रख सकते है ।

Mobile Phone में Virus कौन Spread करता है और ये Virus किस प्रकार से नुकसान पहुँचाते ह?

लगभग सभी मोबाइल Phones में Virus के attacks होते है लेकिन Android Smartphone Mobile, Windows Smartphone Mobile और iphone Smartphone Mobile में बहुत ही अधिक Virus के attacks होते है इनमें Virus attacks होना एक आम बात जैसा है । 

Mobile Phone में Virus के attacks रोकने और virus से बचाने के लिये हर कोई लगा है फिर भी Hackers, जासुसी करने वाले Spyware and Malware Distributors और कई कारणो से Antivirus बनाने वाली कम्पनियाँ भी अलग अलग Virus को Mobile Phones में डालने और Spread करने की कोशिश में लगी है । 

इन सभी के द्वारा फैलाये गये Virus मोबाइल फोन में घुसकर Personal Data और Bank संबंधित Details को इकत्रित करके अनाधिकृत लोगो के पास पहुँच जाती है वो लोग इस जानकारी को अपने निजी स्वार्थ के लिये Misuse करते है । 

इसलिये हम अपने Android Smartphone Mobile, Windows Smartphone Mobile और iphone Smartphone Mobile को Virus से बचाना व सुरक्षित रखना बहुत ही महत्वपुर्ण और अनिवार्य है ।


मोबाइल फोन में Virus किसके उपयोग करने से फैलता है ?
  • मोबाइल फोन में Internet का Use करने से ।
  • Bluetooth से Files भेजेने व प्राप्त करने से ।
  • Memory Card का Use करने पर ।


Mobile Phone Virus Protection Antivirus Software कहाँ से free में Download कर सकते ह?

Virus और जासुसी करने वालो से मोबाइल Phone की Protection के लिये कई प्रकार के मुफ्त और भुगतान करके Google Play Store पर Android Smartphone Mobile और itunes Store पर iphone Smartphone Mobile के लिये अलग अलग Antivirus उपलब्ध है । आप चाहे तो अपने Smartphone Mobile में Personal या कोई free में antivirus डाउनलोड कर उसका उपयोग कर सकते है । 

मैने Personally अपने htc Android Mobile Phone में free Antivirus को Use में ले रहा हूँ जो मेरे HTC Android Mobile Phone की Virus और Spyware से Protection करता है ये Apps कुछ मोबाइल Phones में बहुत ही अच्छी तरह से कार्य करता है जैसे - Acer, Adcom, Alcatel, Archos, Asus, China Mobile Phones, Gionee, Google, HTC, Huawei, iBall, IBerry, Intex, Karbonn, Lava, Lemon, Lenovo, LG, Maxx Mobile, Micromax, Motorola, Panasonic, Samsung,  Sony,  Spice, Swipe, Videocon, Xiaomi, Xolo and ZTE आदि Mobile Phones में ।



Mobile Phone की Virus से Protection व बचाव कैसे करे –

कुछ Tips को Follow करते हुये आप अपने मोबाइल फोन को Virus के हमलो और Personal Data , Bank Details Important Data को छेड़छाड करने से बचा सकते है ।
  • हमेशा अपने मोबाइल फोन के Bluetooth को Off करके रखे, हो सके तो Bluetooth को तब ही On करे जब आवश्यकता हो ।
  • अच्छा होगा कि आप अपने मोबाइल फोन के Bluetooth को Hidden Mode पर रखे तो काफी हद तक Virus से बचाव होता है । विश्वसनीय लोगो से ही Bluetooth से Media Files लेते समय Bluetooth को Visible Mode पर रखे ।
  • अपने मोबाइल फोन में हमेशा एक अच्छा Antivirus Install करके रखे ।
  • मोबाइल फोन पर Internet Browsing करते समय हमेशा विश्वसनीय Websites का ही उपयोग करे ।
  • कभी भी किसी अज्ञात और Unknown स्त्रौत से आये Message को ना Open करे, हो सकता है वो Virus ही हो ।
  • अपने मोबाइल फोन पर Internet से कोई भी Content को Download विश्वसनीय वेबसाइटस या Source से ही करे ।
  • अधिकांश मोबाइल फोन Brand के मोबाइल Phones में Virus घुसने पर Flash Message से Virus से सावधान रहने की चैतावनी देते है जो की Message भेजने के कुछ Pay भी वसुल करते है ।
  • Memory Card का use सावधानी और सतर्कता होकर करे । किसी भी Memory Card को मोबाइल फोन से बाहर निकालते व लगाते समय Antivirus से Scan अवश्य करे ।


अपने विचार हमारे साथ Share करे आज ही हमारे  Facebook, Twitter और Google Plus पेज पर जुड़े और पाये नई Updates


Key tags: mobitechcareer, mobile virus protection solution, mobile virus problems solution, android smartphone mobile virus problems solution, iphone smartphone mobile virus problems solution, windows smartphone mobile virus problems solution, Free android mobile antivirus download, Free iphone mobile antivirus download, Free windows mobile antivirus download, mobile repairing, virus attacks problems solution


Please Share This Post With Your Friends Like
Facebook, Twitter, Google + and Whatsapp   




  

All Lessons - Choose & Learn