Learn Tips How to Increase Battery Life Of Any Smartphones Mobile
स्मार्टफोन मोबाइल फोन की बैटरी की लाइफ कैसे बढ़ाये ।


Android SmartPhones, iPhone SmartPhones, Windows SmartPhones और Sumsung Smartphones आदि में एक Common Problem होती है और वो है बैटरी जल्दी खाली होना डिस्चार्ज होना। आप और हम हर कोई यही चाहते है कि कैसे हम अपने Smartphone Mobile की बैटरी को पुरे दिन में कम से कम डिस्चार्ज करे और ज्यादा से ज्यादा Smartphone Mobile का Use कर सके ।

ये नही इनके अलावा भी सभी Smartphone Mobile Brands में Fast Battery Drain की Problem आती है तो Smartphone Mobile की बैटरी की लाइफ को कैसे बढ़ाये । इस Problem का Solution आज हम आपको Mobi Tech Career पर बतायेंगे ।

Smartphone Mobile में Battery Fast Drain खाली होने की Problem कैसे होती है 

Smartphone Mobile आज हमारी Life का एक हिस्सा बन चुका है जाते- जागते, खाते- पाते , नाचते – गाते, नहाते – बाते करते , देखते भागते बस इसका ही ख्याल रहता है । यहाँ तक सोते भी हम इसको अपने सीने से लगाये रखते है । रात को जब भी गहरी नींद से जागते है तो Facebook और Whatsapp Status चैक करते है किसने किसने मेरी Posts और Photos को like किया है और क्या Comment मारा है ।

हम सभी अपने परिवार वालो को Time देते या नही देते लेकिन इसको time जरुर देते है Smartphone Mobile ने हमारी लाइफ को बदल दिया है पहले जब हम खाली समय में पुरे परिवार के साथ हँसते और हँसाते ठहाके लगाते थे अब तो Smartphone Mobile हाथ होता है तो उनके पास बैठना पहाड़ पर चढ़ने जैसा लगता है हमारी आप सभी से Request है प्लीज Smartphone mobile के साथ साथ अपनी family को पुरा Time दे ।

माफ करना । अब हम अपने पॉइन्ट पर आते है कि Smartphone Mobile की बैटरी जल्दी डिस्चार्ज या खाली होने के प्रमुख कारण क्या है ।

आज चाहे Android SmartPhones हो, या iPhone SmartPhones, Windows SmartPhones और Sumsung Smartphones और इनके अलावा भी आये दिन नये नये Smartphone का Craze बढ़ा रहा है । लेकिन सभी Smartphone mobile के साथ एक ही Problem है वो है बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होना । लोग इस समस्या बहुत ही परेशान रहते है । 

यहा कुछ Important Tips बतायेंगे जिससे आप अपने Smartphone mobile की बैटरी की लाइफ को increase और improve कर सकते है । कुछ कामकाजी लोग ऑफीस या घर पर Smartphone mobile के Charging Plug को मोबाइल फोन में लगाकर भुल जाते है इस कारण से Smartphone mobile की बैटरी फुल चार्ज होने के बाद भी चार्जिंग में लगा रहने से Smartphone mobile की बैटरी की आयु कम होती जाती है और वो जल्दी डिस्चार्ज होने लगती है.

आज हम यहाँ पर बहुत ही महत्वपुर्ण और उपयोगी Tips बतायेंगे कि कैसे आप अपने Smartphone mobile की बैटरी की आयु और बढ़ा सकते है ।


Increase Battery Life Of Smartphone Mobile in Hindi

  • Duplicate Smartphone mobile चार्जर उपयोग करने से बचे ।
  • Smartphone mobile को हमेशा उसके Original चार्जर से चार्ज करे ।
  • Smartphone mobile में कभी भी Useless और Unlimited Application Download ना करे ।
  • Download Apps और अन्य Data को External SD Card में Install करने की कोशिश करे इससे Smartphone mobile फोन की बैटरी की आयु और जल्दी डिस्चार्ज होने की समस्या में काफी सुधार होता है ।
  • Smartphone mobile फोन को पुरी रात Charging पर रखकर ना छोड़े ।
  • Smartphone mobile की बैटरी को Full Charge और full डिस्चार्ज कभी ना होने दे ।
  • Smartphone mobile की बैटरी को 90% चार्ज करे और 10% होने पर चार्ज पर लगाये ।
  • जब आप अपना Smartphone mobile चार्जिंग पर लगा कर रखते है उस समय Smartphone mobile को Use करने से बचे ।
  • अधिक तापमान वाले स्थान पर रखकर Smartphone mobile फोन की बैटरी को Charge करने से बचे । हमेशा मोबाइल की बैटरी को 20 से 30 degree Celsius तापमान पर चार्ज करना अच्छा माना जाता है ।

Key Tags: mobitechcareer, increase smartphone mobile battery, mobile battery of smartphone, smartphone mobile battery increase life, smartphone long battery life, smartphone drain battery problem solution   

अपने विचार हमारे साथ Share करे आज ही हमारे  Facebook, Twitter और Google Plus पेज पर जुड़े और पाये नई Updates

Please Share This Post With Your Friends Like
Facebook, Twitter, Google + and Whatsapp   

E-Book को Buy करने से सेकर Download तक का तरीका जानें - CLICK HERE

Join Our Telegram Channel - Click Here