How to Fix-Solve-Repair Any iPhone Ringer-MIC-Speaker-Vibration Faults | iPhone Smarphone Solution - MobiTechCareer.Com



iPhone Mobile Smartphone कैसे Repair करें – How to Repair iPhone Mobile Smartphone in Hindi
iPhone Smartphones दुनिया में सबसे अधिक Sale होने वालें Smartphone में से एक है आज की Post में हम जानेंगे कि कैसे किसी भी iPhone Smartphone की Hardware Faults को ठीक करनें के Simple Steps क्या है । iPhone Repairing Process लगभग Cell Phone Repair के समान ही है । iPhone Assemble और Disassemble करतें समय थोड़ा ध्यान रखना होता है । ताकि किसी iPhone Parts को नुकसान ना पहुँचें । 

Fix-Repair-Solve Any iPhone Hardware Faults-Problems in Hindi – Tips
1. iPhone की किसी भी Part की Hardware Faults को Solve करने से पहले उस Part की Setting को iPhone Menu के Setting में जाकर अवश्य Check कर लें । Setting में आवश्यक Changes करें, यह बदलाव करने के बाद भी अगर Solution ना मिलता है तो अब Next Steps को अपनाएं ।

2. iPhone को Open और Dissemble करने से पहले Battery, SIM Card और Memory Card को बाहर निकालकर एक तरफ सुरक्षित रख लें । उपयुक्त अब Screw Driver से iPhone के Screws को खोलें और Carefully सुरक्षित रखते जाए । All Screws को खोलने के बाद अब धीरें धीरे सभी आवश्यक Parts को सावधानीपुर्वक Disassemble करते जाएं । 

3. अब जिस Part से संबंधित iPhone में Fault आई है इस Part Section को आईफोन की PCB पर Find करलें । इसके लिए आप Digital Multimeter को Use में ले सकते है साथ उस Part को Multimeter से Check करके पता कर लें कि फॉल्ट उस Part के खराब हो जाने से आई है या फिर उसके Section में । 

4. अगर खराबी Part के खराब हो जाने से आई है तो उसें Change करनें से Fault Solve हो जाएगीं । यदि खराबी पार्ट के Section में है तो अब PCB पर Part के Connector या Point को अच्छे से Clean करें । Connector हो तो Resold करके खराबी का पता करें । 

5. iPhone Fault Fix ना होनें पर आप Part के Section Track को Multimeter से Check करें और जहाँ से Track Broken है तो वहाँ पर Jumper बनाकर Track को दोबारा Connect कर दें ।

7. यदि अब भी संबंधित iPhone Part की Fault का Solution ना होता है तो उस Part की IC को Heat, Reball और Change करें । 

Note: iPhone Phone में Ringer, Speaker, MIC, Vibration आदि Faults का आसानी से इन 7 Tips से Solution कर सकते है

All Lessons - Choose & Learn