About us



About us – हमारें बारें में
Mobi Tech Career कैसे बना
Mobi Tech Career हिन्दी ब्लॉग को Dinesh Vjyani द्वारा अगस्त, 2015 में बनाया गया । लेखक एक Professional Mobile Phone Repair Technician होने के साथ साथ एक अच्छे Blogger है । जब उन्हें पता चला कि हिन्दी में इन्टरनेट की दुनिया में मोबाइल रिपेयरिंग सें संबंधित कुछ भी नही है तो उन्होनें अपने ब्लॉग पर लिखना शुरु किया । उन्होनें शुरुआत आत्मनिर्भरतानामक एक ब्लॉग से की थी । बाद में उन्होनें Mobile Technology Career बनाया जो बाद में Mobi Tech Career (MTC) के नाम सें जाना गया । लेखक नें दिन – रात एक करकें MTC को Design Develop किया । मोबाइल फोन रिपेयरिंग के पुरे कोर्स को डीजिटल कर ऑनलाइन कर दिया । अक्टुबर 2015 में MTC पर पुरा मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स उपलब्ध हो गया था।

Advance Mobile Repairing कोर्स ई-Book को क्यों बनाया
Advance Mobile Repairing Course हिन्दी ई-बुक को बनाने का आइडिया तब आया, जब MTC के पाठक Contact, Email, Facebook के माध्यम से ऐसी PDF बुक बनाने की इच्छा जाहिर की, जिससे Step by Step और Complete Course एक ही बुक में मिल सकें । पाठकों ने यह भी बताया कि वेबसाइट पर नियमित सीख पाना संभव नही है और Step by Step सीखने में कई Problems Face होती है । इसिलिए आप ऐसी PDF बुक बनाइए जिससे हम पुर्ण मोबाइल रिपेयर एक ही बुक में सीख सकें । हमनें मोबाइल फोन रिपेयर ट्रैनिंग कोर्स की बुक को बनाना शुरु किया, अक्टुबर 2015 से जनवरी 2016 तक हमने दिन – रात मेहनत करके सचित्र बुक तैयार की और वेबसाइट पर उपलब्ध कर दी । 

हमें आज दी याद है कि हमें पहला भुगतान 22 जनवरी, 2016 को मिला था । तब से लेकर आज तक हमनें कई बदलाव करते हुए ई-बुक को आसान, सरल व तेजी से सीखाने के अनुकुल बनाया । साथ ही हमनें Instamojo से जुड़कर आपको Online Payment करके ई-बुक डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध करवा दी । इस ई-बुक को ATM, Credit, Net Banking, Paytm, Jio Money, OLA Money, Freecharge, Mobikwik आदि के द्वारा 24×7 भुगतान करके डाउनलोड करने की MTC के पाठको को सुविधा प्रदान की । साथ ही Offline Payment Option जैसे Bank Cash Deposit, Airtel Payment, Vodafone mPaisa, e-mitra, Grahak Seva केन्द्रो के माध्यम से भुगतान करके ई-बुक डाउनलोड करने का विकल्प उपलब्ध करवाया ।

इस कार्य को करने में हमें धन से अधिक खुशी मिलती है
अब तक हजारों लोगो नें इस बुक को खरीद कर डाउनलोड किया है और अपने सपनो को हासिल किया है । हमें बहुत अच्छा लगता है कि जब कोई इस बुक से पुर्ण मोबाइल रिपेयरिंग सीखकर एक – दो महीनें तक किसी मोबाइल रिपेयर शॉप पर प्रैक्टिस करके अपनी शॉप डालकर अच्छा कमाने लग जाता है । हर कोई मंहगे इंस्टीटयुट की फीस वहन नही कर सकता है इस बुक से सीखकर 10 से 15 हजार रुपए की बचत कर इन्होनें अपने मोबाइल रिपेयर शॉप में निवेश किया । आप भी हमारी बुक को डाउनलोड करके अपना भविष्य बना सकते है । बेरोजगार शिक्षित युवाओ को हमारें इस कार्य से बहुत सहायता मिल रही है । इस बुक से आप एक संस्था से सीखने के मुकाबले कई अधिक मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स सीख पाते है । 

Mobile Repairing Course Lessons