मोबाइल डिस्प्ले स्क्रीन की खराबियाँ ठीक कैसे करे ।
Mobile Display Faults And Problems Solution in Hindi

मोबाइल में जितना भी डाटा और फाइल्स व नंबर है उसे पर्दे पर दिखाने का कार्य Display स्क्रीन द्वारा किया जाता है ब्लैक और वाइट, कलर व HD लेवल तक की अलग-अलग डिस्प्ले होती है। प्रत्येक मोबाइल की Display साइज भी प्राय: अलग अलग होता है। मोबाइल की Display स्क्रीन से ही हम मोबाइल को और मोबाइल हमें समझ पाता है मोबाइल की डिस्प्ले स्क्रीन को CPU द्वारा कंट्रोल किया जाता है। लेकिन कुछ मोबाइलो में Display IC अलग से बनी होती है जो Display स्क्रीन व CPU के बीच में लगी होती है। मोबाइल की स्क्रीन फोटो, नंबर, विडियो, Audio गाने व Games आदि दिखाती है लेकिन कई बार मोबाइल की डिस्पले में फॉल्ट आ जाती है और हम परेशान हो जाते है कई दफा क्या होता है कि हम मोबाइल पर बाते भी कर रहे है थोड़ा अंदाजा हो तो गाने भी बजा लेते है पर डिस्प्ले स्क्रीन पर कुछ भी दिखाई नही देता है फिर भी मोबाइल सही तरीके से कार्य भी कर रहा है। मोबाइल Display स्क्रीन की फॉल्टस क्या क्या है जाने। 
 
 Display Blank । Only White Light in Display । Display Screen Faults and Solution in Hindi । डिस्प्ले स्क्रीन की खराबियाँ ठीक करना ।
Display Screen Faults Problems Solution in Hindi On Mobi Tech Career


मोबाइल किसी भी मोबाइल ब्राण्ड का हो जैसे- Acer, Adcom, Alcatel, Apple, Archos, Asus, BlackBerry, Celkon, Fly, Gionee, Google, HTC, Huawei, iBall, IBerry, Idea, Intex, Karbonn, Lava, Lenovo, LG, Maxx Mobile, Micromax, Microsoft, Motorola, MTS, Nokia, Panasonic  Philips  Samsung,  Sony,  Spice, Swipe, Videocon, Xiaomi, Xolo,  ZTE व अन्य सभी। मोबाइल Display स्क्रीन की खराबी को स्टेप बाइ स्टेप ठीक करे।



Display स्क्रीन की खराबियाँ Display Faults-

  • डिस्प्ले स्क्रीन का टुट फुट जाना
  • डिस्प्ले स्क्रीन में काला पानी आ जाना
  • डिस्प्ले स्क्रीन पर कुछ दिखाई नही देना
  • डिस्प्ले स्क्रीन खाली आना
  • डिस्प्ले स्क्रीन में वाइट लाइट होना और कुछ नही होना
  • डिस्प्ले स्क्रीन पर कुछ समय दिखाई देना और वाइट लाइट आना
  • आधी डिस्प्ले स्क्रीन कान करना और आधी नही करना


सभी मोबाइल Brands के मोबाइल फोन की Display Screen की सभी हार्डवेयर खराबियों को स्टेप से स्टेप ठीक करना सीखने के लियें Advance Mobile Phone Repairing Course ई-बुक को Download Now बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन में तुरन्त डाउनलोड करें.

Download Now

E-Book को Buy करने से सेकर Download तक का तरीका जानें - CLICK HERE

Join Our Telegram Channel - Click Here