जब ₹450 की Advance Mobile Repairing Course eBook से सीखने को मिले Latest से Latest All Smartphones मोबाइल का कम्प्लीट Hardware व Software Repairing Course, वो भी सिर्फ ₹99 में. तो अब टालो नही, ले डालो. तो अभी स्माइल मारो डाउनलोड करो, कोर्स सीखो. ऑफर केवल आज के लिए

Free Mobile Repairing Course Guide to follow Step to Step Learn in Hindi On Mobi Tech Career


MOBILE REPAIRING COURSE Follow By Step to Step
Mobile Phone – Black and White Mobile, Screen Touch Mobile, Colour Mobile, Camera Mobile, Multimedia Mobile, China Mobile, All other Type Mobile Phones Basic Repairing Course







जम्पर बनाना, BGA Kit का प्रयोग, Soldering Iron and SMD Rework Station का मोबाइल रिपेयरिंग में उपयोग कैसे किया जाता है एक सॉल्डरिंग आयरन की खरीद पर 5 एक्सट्रा 


Hi, मित्रो शायद आपको MobiTechCareer पर मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स की पोस्टें स्टेप बाइ स्टेप ढुँढ़ने में थोड़ी परेशानी हो रही है आपकी इस समस्या का समाधान यह पोस्ट पढ़ने के बाद हो जायेगा । हमने MobiTechCareer की शुरुआत बेरोजगारो को मोबाइल तकनीकी से रुबरु कराने के लिये की । ताकि इस बेसिक कोर्स के बाद किसी मोबाइल रिपेयर शॉप पर सहायक मोबाइल रिपेयर टैक्निशियन के रुप में Practice में हाथ जमा ले । एक दो साल की Practice के बाद किसी मोबाइल सर्विस सेन्टर पर मोबाइल टैक्निशियन के लिये एप्लाइ करे । एक अनुभवी Technician को आसानी से 25 से 30 हजार महिना की सैलरी मिलती है । 

 MobiTechCareer से Basic Mobile Repairing Course सीखने के लिये जल्दबाजी ना करे । एक दो चार दिन में कोई भी मोबाइल रिपेयरिंग नही कर सकता है इसके लिये आपको समपर्ण करना पड़ेगा जैसे MobiTechCareer ने बेरोजगार शिक्षित युवाओ के लिये दिन-रात एक करके दो महिने के अथक प्रयास के बाद MobiTechCareer बनाई । दोस्तो, हम जानते है प्रत्येक व्यक्ति की कार्य के प्रति रुची कम होती है, कोई कुछ करना चाहता है तो कोई कुछ । हमने मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स को इसलिये All Rounder बताया क्योंकि आप इस कार्य के साथ कई और कार्य भी कर सकते है मेरे काफी जान-पहचान वाले दोस्त इस कार्य के साथ अन्य कार्य भी कर रहे है । 

मेरा एक दोस्त किसी प्राइवेट स्कुल में बालवाहिनी ड्राइवर, टिचर का कार्य करता है, स्कुल से फ्री होने के बाद मोबाइल शॉप खोलता है, उसकी महिने की कुल आय 40 से 55 हजार के बीच में होती है । साथ ही वो IAS, RAS, 1st Grade Teacher ना जाने कितने प्रतियोगी परिक्षिओ की तैयारी करता है  जो कि एक सरकारी नोकरी करने वाले से कई अधिक है लेकिन इसके लिये कड़ी मेहनत करनी होती है एकदम से कोई पौधा फल नही दे सकता । आज का युवा किसी के आगे कार्य करना कम पसन्द करता है हर कोई स्वयं का छोटा मोटा व्यवसाय करना चाहता है लेकिन सबसे बड़ी बात करे क्या । मोबाइल रिपेयरिंग एक ऐसा हुनर वाला कार्य है जिसे आप आसानी से घर बैठे भी कर सकते है यदि आपके गाँव या शहर की किसी भाग के आप निवासी है उसी में आपको अपनी पहचान कायम करनी होगी । लोग भागकर आपके पास आयेंगे । आप शॉप कई पर लगाये लेकिन जब तक 
आपका कस्टमर आपके कार्य से संतुष्ठ नही है तो वो दुसरी बार आपकी शॉप पर नही आयेगा । कस्टमर दुसरी तब आता है जब आपका काम मुँह बोलता है । हर किसी की जुँबान पर बस आपका ही नाम हो । हाँ , यार वो बैन्दा मोबाइल रिपेयर अच्छा और वाजिब दाम पर करता है ।

अगर आपको इन बातो पर यकिन नही होता तो टॉप वेबसाइटो पर पढ़े क्यो है 
मोबाइल रिपेयरिंग कार्य सबसे बेस्ट ।
    



कुछ लोग पढ़ने में अच्छे होते हैं और उसी के बल पर अपनी मंजिल हासिल कर लेते हैं तो कुछ पढ़ने में भले ही औसत दर्जे के हों, पर हाथ के हुनर के बल पर सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले जाते हैं। मोबाइल रिपेयरिंग एक ऐसा ही हुनर है, जिसे सीख कर चाहें तो कहीं नौकरी कर लें या फिर स्वरोजगार शुरू कर दूसरों को नौकरी दें। कैसे

कभी भी कर सकते हैं मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स आजकल बच्चे ट्रेडिशनल कोर्स की बजाय वोकेशनल और टेक्निकल कोर्स में ज्यादा रुचि ले रहे हैं. ऐसे कोर्सेज का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इनमें आपको पैसे और टाइम दोनों कम इन्वेस्ट करना होता है, जबकि कमाई अच्छी होती है. इन दिनों मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स फेमस हो रहा है. कई बच्चे इस कोर्स में इंटरेस्ट ले रहे हैं. 

 

मोबाइल रिपेयरिंग खूब कराए अर्निग

गाजियाबाद में रहने वाले मोहन चौधरी किसी तरह बारहवीं तक की पढाई कर सके। उनके परिवार की वित्तीय स्थिति ऐसी नहीं थी कि वह इसके बाद अपनी पढाई जारी रख सके। उच्च शिक्षा हासिल करने के अपने सपने को ठंडे बस्ते में डालते हुए वह कोई ऐसा शॉर्ट टर्म कोर्स करना चाहते थे, जो या तो उन्हें तुरंत रोजगार दिला सके या फिर वह कोर्स करने के बाद अपना खुद का रोजगार आरंभ कर सके । इस तलाश के दौरान ही एक दिन खुद उनके दिमाग में आया है कि आज जब शहर-देहात, छोटे-बडे हर किसी तक मोबाइल की पहुंच हो गई, तो इसमें खराबी भी जरूर आती होगी। उन्होंने यह भी पाया कि तमाम लोग मोबाइल की खराबी को लेकर परेशान रहते हैं, क्योंकि वे उसे बनवाने पर ज्यादा पैसे नहीं खर्च करना चाहते और मोबाइल कंपनी के सर्विस सेंटर पर देने से न केवल अधिक समय लगता है, बल्कि पैसे भी अधिक चुकाने पडते हैं। उनके दिमाग में ख्याल आया, क्यों न किसी अच्छे संस्थान से मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स करके अपने घर के आस-पास ही शॉप खोल ली जाए। इससे उन्हें रोजगार भी मिल जाएगा और वह अपने परिवार की देख-रेख भी कर लेंगे।   
Read More   

मोबाइल रिपेयरिंग से मिलेगा रोजगार


मोबाइल रिपेयरिंग के क्षेत्र में एक व्यक्ति निजी कंपनी में 20000 से 30000 रुपए प्रति महीना आसानी से कमा सकता है। मोबाइल रिपेयरिंग का कोर्स करने के बाद आप अपना बिजनेस कर 20 से 25 हजार रुपए हर महीना कमा सकते हैं। वर्तमान में हिमाचल में लगभग आठ से दस हजार लोग इस क्षेत्र के साथ जुडे़ हुए हैं  मोबाइल फोन आज हर व्यक्ति की जरूरत बन गई है। इन दिनों कई मोबाइन कंपनियों के आने से यह पता नहीं चलता कि कौन सा मोबाइल लेना चाहिए या नहीं। सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अनुसार आज मोबाइल उद्योग एक उभरता हुआ क्षेत्र है और पिछले पांच वर्षों में 95 प्रतिशत भारतीयों के पास अपने मोबाइल फोन हैं। जो लोग महंगे मोबाइल फोन खरीदते हैं, वे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश में होते हैं, जो उनके फोन को अच्छी प्रकार से देख सके। यदि आजकल के युवा मोबाइल रिपेयरिंग में कैरियर बनाना चाहें, तो भारत में स्थित टेक्निकल उद्योगों में वे बेहतर रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। इसमें किसी खास अनुभव या किसी डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है। कोई व्यक्ति यदि अपने व्यापार से खुश नहीं है और ज्यादा कमाई करना चाहता है, तो वह इस क्षेत्र में 20000 से 30000 रुपए प्रति महीना आसानी से कमा सकता है। मोबाइल रिपेयरिंग के कोर्स करके आप एक अच्छा कैरियर, स्थिरता, प्रतिष्ठा और अच्छी कमाई कर सकते हैं।


मोबाइल मैकेनिक बनकर आत्मनिर्भर बनें

अगर मोबाइल सेट्स को रिपेयर करने का हुनर आप में हो तो इसे रोजगार का अच्छा जरिया बनाया जा सकता है। शिक्षित बेरोजगार युवकों  के लिए आज के परिवेश में मोबाइल,सेटेलाइट फोन,लैंडलाइन फोन, मोबाइल चार्जर आदि इलेक्ट्रानिक सामानों का मैकेनिक बनकर स्वरोजगार स्थापित करने का अच्छा अवसर है। खास बात यह है कि इस उद्यम को शुरू करने में बहुत पैसे की जरूरत भी नहीं पड़ती है जबकि यह फायदा बहुत देता है। इसे सीखने में भी बहुत समय नहीं लगता, लेकिन यह जरूरी है व्यक्ति का रूझान उस तरफ हो। कोई भी युवक छह से आठ माह के पाठ्यक्रम एवं  5 से 10 हजार रुपये खर्च कर एक  कुशल मोबाइल मैकेनिक बनकर अपना रोजगार प्रारंभ कर सकता है।




इन सब पोस्टो को पढने के बाद कृपया अपनी टिप्पणी जरुर लिखे ।


Keyword: mobitechcareer, mobile repairing, buy 25 watt soldering iron, mobile repair guide,


डाउनलोड करो - Advance Mobile Repairing Course ई-बुक, आज से ही सीखना शुरु कर दो । तुम्हारी ज़िंदगी में आज का दिन फिर कभी लौटकर नहीं आएगा, अभी भी वक्त है जुनून के साथ सीख लो । क्योंकि तुम अपनी जिंदगी के हीरो हो ।