मोबाइल फोन हार्डवेयर रिपेयरिंग
Mobile Phone Hardware Repairing

स्क्रीन में वाइट लाइट की खराबी को रिपेयर करना
Mobile phone display screen white light solution

किसी भी मोबाइल फोन में वाइट स्क्रीन की खराबी दो प्रकार से हो सकती है  हार्डवेयर व सॉफ्टवेयर । इस खराबी में Mobile Phone कीDisplay Screen पर White Light के अलावा कुछ भी दिखाई नही देता । कुछ मोबाइल फोन में मोबाइल ब्राण्ड का Logo आने के बाद डिस्प्ले स्क्रीन वाइट हो जाती है तो कुछ में स्वीच ऑन करने पर ही केवल White लाइट ही दिखाई देती है । यह खराबी हार्डवेयर है या सॉफ्टवेयर यह पता करना बहुत ही आसान है ।

अगर मोबाइल फोन में वाइट स्क्रीन होने की खराबी हार्डवेयर है तो हम मोबाइल फोन पर कॉल कर रिसिव कर सकते है कुछ आइडिया हो तो कॉल कर सकते है यानि Display Screen पर हमें वाइट लाइट के अलावा कुछ भी दिखाई नही देता है मगर हम अपने अंदाज से मोबाइल फोन में गाने, कॉल आदि कर सकते है । हार्डवेयर खराबी होने पर केवल Display Screen में केवल वाइट लाइट आती है कुछ दिखाई नही देता है मगर मोबाइल फोन पुरी तरह से कार्य करता है ।

अगर खराबी सॉफ्टवेयर के कारण है तो फिर मोबाइल फोन कार्य करना पुरा बंद कर देता है इसलियें इस खराबी को ठीक करने के लियें उस मोबाइल फोन में नया व Latest वर्जन का OS सॉफ्टवेयर फ्लैशिंग करने पर यह खराबी ठीक हो जाती है ।

नोट - इस संक्षिप्त पोस्ट को Advance Mobile Repairing Course Hindi E-book से लिया गया है पुरा मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स स्टेप से स्टेप हिन्दी में सीखने के लियें इस ई-बुक को डाउनलोड करने के लियें यहाँ पर Click करें ।

How to Download - Know Process

Join Our Telegram Channel - Click Here