जब ₹450 की Advance Mobile Repairing Course eBook से सीखने को मिले Latest से Latest All Smartphones मोबाइल का कम्प्लीट Hardware व Software Repairing Course, वो भी सिर्फ ₹99 में. तो अब टालो नही, ले डालो. तो अभी स्माइल मारो डाउनलोड करो, कोर्स सीखो. ऑफर केवल आज के लिए

मोबाइल फोन ब्लुटूथ कार्य नही करने की खराबी ठीक करना - mobile repairing course in hindi


मोबाइल फोन हार्डवेयर रिपेयरिंग 
Mobile Phone Hardware Faults and Solution

मोबाइल फोन में ब्लुटुथ कार्य नही करना
Bluetooth Not working Problem Solution

एक मोबाइल फोन से दुसरे मोबाइल फोन में फाइलों का transfer ब्लुटुथ के माध्यम से होता है । आप और हम सभी इसका उपयोग दिन या प्रतिदिन करते है । कभी कभी जब हम फाइलो को एक से दुसरे मोबाइल में transfer करते है तो मोबाइल में Virus घुसे जाते है । जिसका अंजाम आप सभी को पता है धीरे धीरे हमारा फोन कार्य बिल्कुल कम कर देता है । और मोबाइल Hanging की समस्या आ जाती है । लेकिन इसका उपयोग बहुत कम और सावधानीपुर्वक करना चाहिये ।
कभी कभी मोबाइल फोन में ब्लुटुथ कार्य करना बन्द कर देता है जिसके कारण हम अपनी मनपंसद Files को ना तो भेज सकते है और ना ही प्राप्त कर सकते है । अब जब यह ही खराब हो तो भी हमसे बर्दाश्त नही होता । अब इसको ठीक करने के लिये हम क्या करना होगा । ताकि फिर से हम इसका सावधानीपुर्वक लुफ्त उठाये । तो आज हम आपको इस बारें में ही बतायेंगे कि कैसे आप इस खराबी ठीक कर सकते है और फिर से ब्लुटुथ का कार्य करना शुरु कर सके ।

किसी भी मोबाइल फोन में ब्लुटुथ के कार्य नही करने की खराबी को स्टेप से स्टेप रिपेयर करना -
सबसे पहले मोबाइल फोन में Bluetooth की जरुरी Setting को check कर ले ।
उसके बाद मोबाइल फोन को खोले ।
अब मल्टीमीटर से ब्लुटुथ सेक्शन के जितने भी पार्टस है उन्हें Check करे ।
जो पार्टस Fault है उसे जम्पर या नया लगाकर ठीक कर दे ।
अब ब्लुटुथ IC व सेक्शन को अच्छी तरह से वॉश करने के बाद साफ करे ।
ब्लुटुथ IC को heat करे ।
खराबी ठीक ना होने पर ब्लुटुथ IC को resold करे ।
फिर ब्लुटुथ IC को नया लगाकर देखे ।

नोट -  इस संक्षिप्त पोस्ट को एडवांस मोबाइल रिपेयरिंग कोर्स हिन्दी ई-बुक से लिया गया है । पुरा मोबाइल फोन रिपेयरिंग कोर्स स्टेप से स्टेप हिन्दी में आसानी से सीखने के लियें इस ई-बुक को डाउनलोड करें


डाउनलोड करो - Advance Mobile Repairing Course ई-बुक, आज से ही सीखना शुरु कर दो । तुम्हारी ज़िंदगी में आज का दिन फिर कभी लौटकर नहीं आएगा, अभी भी वक्त है जुनून के साथ सीख लो । क्योंकि तुम अपनी जिंदगी के हीरो हो ।