मोबाइल फोन - स्क्रीन पर बैटरी खाली लिखे आने की खराबी ठीक करना । बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होना



बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने की खराबी
Battery Empty Problem Solution in Hindi  

मोबाइल बैटरी के जल्दी डिस्चार्ज होने से मतलब है मोबाइल में बैटरी फुल चार्ज लगी हुई है फिर भी मोबाइल पर जब हम बात कर या कुछ भी चला या देख रहे है तो अचानक बैटरी पी पी की आवाज के साथ मोबाइल की स्क्रीन पर Empty Battery लिखा आकर मोबाइल पुरा बन्द हो जाता है Switch ON करने पर बैटरी पुरा चार्ज दिखाती है इस खराबी को ठीक करने के लिये आपको मोबाइल रिपेयरिंग का खासा प्रैक्टिकल अनुभव जरूरी है क्योंकि केवल थ्योरीकल ज्ञान से कुछ नहीं होने वाला है
आप जितना ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिकली समझ बढायेंगे उतना ही मोबाइल रिपेयरिंग करना आपके लिये आसान हो जायेगा।
कस्टमर एक मोबाइल रिपेयर की शॉप से क्या उम्मीद कर सकता है आप खुद पर ही सोचो। यह की मेरा मोबाइल सेट सही तरीके  ठीक हो जाये और यह खराबी दुबारा ना हो।तो आपकी यह कोशिश होनी चाहिये मेरा कस्टमर मेरे काम और मोबाइल शॉप से संतुष्ट होकर हो जाये ताकि भविष्य में आपका रिश्ता बना रहे।
तब तक कोशिश करे जब तक आपके शहर में आपका नाम टॉप लिस्ट में ना आ जाये। तब तक आपको अपना काम दाम नाम तीनों पाने को लिये कड़ी मेहनत करते रहना चाहिये।जब आप फेमस हो जायेंगे तो आपको रिपेयरिंग करने के लिये एक टैक्निशियन की जरूरत पड़ जायेगी।
      अब हम अपने विषय पर आते है।
बैटरी जल्दी डिस्चार्ज की हो जाने की समस्या का समाधान हमारी मातृभाषा हिन्दी में-
1. बैटरी को बदल कर मोबाइल में लगाकर देख ले वही हाल है तो तस्सली कर ले कि खराबी मोबाइल के अंदर है।
2. बैटरी कन्नेक्टर के पास या फिर PFO के पास इलेक्ट्रॉनिक कैपेसिटर लगा होता है खराब हो गया तो नया लगा दो।
3. खराबी ठीक ना होने पर PFO नया लगा दे।
नोट- सामान्यत: यह खराबी मोबाइल बैटरी के जल्दी डिस्चार्ज होने की इन दो में ही होती है लेकिन ज्यादातर यह खराबी PFO(PFO IC के पास लगे नॉन इलेक्ट्रॉनिक कैपेसिटर) के खराब होने से होती है।


सभी मोबाइल Brands के मोबाइल फोन Empty Battery की सभी हार्डवेयर खराबियों को स्टेप से स्टेप ठीक करना सीखने के लियें Advance Mobile Phone Repairing Course ई-बुक को Download Now बटन पर क्लिक करके अपने मोबाइल फोन में तुरन्त डाउनलोड करें.

Download Now

All Lessons - Choose & Learn